योगी जी के लिए एक भी सेफ सीट नहीं मिली? पूर्व IAS का सवाल : #RashtraNews

4

#योगी जी के लिए एक भी सेफ सीट नहीं मिली? पूर्व IAS का सवाल : Rashtra News

उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर मचे घमासान को रोकने के लिए फिलहाल भाजपा ने प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर दिया है। इसक साथ ही पार्टी ने योगी आदित्यनाथ के सीट को लेकर लगाए जा रहे पूर्वानुमान को धता बताते हुए वह किस सीट से चुनाव लड़ेंगे इसका भी ऐलान कर दिया है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी के चुनाव लड़ने को लेकर पहले ऐसे कयास लगाए जा रहे थे कि वह अयोध्या या मथुरा के किसी विधानसभा सीट से चुनाव लड़ सकते हैं। लेकिन शनिवार को पार्टी के यूपी चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान ने सारे कयासों पर विराम लगाते हुए सीएम योगी को गोरखपुर शहर सीट से आगामी विधानसभा चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है।

योगी आदित्यनाथ के सीट को लेकर सोशल मीडिया पर तरह- तरह की बयानबाजी हो रही है, वहीं अखिलेश ने शनिवार को संवाददाता सम्मेलन में चुटकी लेते हुए कहा कि सवाल चुनाव लड़ने का है। कभी कहते थे कि मथुरा से लड़ेंगे, कभी कहते थे अयोध्या से लड़ेंगे, कभी कहते थे प्रयागराज से लड़ेंगे, कभी कहते थे देवबंद से लड़ेंगे। मुझे खुशी इस बात की कि भारतीय जनता पार्टी ने पहले उन्हें अपने घर भेज दिया। हालांकि उन्होंने 11 तारीख की गोरखपुर की टिकट पहले ही बुक कराई थी। अब मुझे लगता है कि गोरखपुर में ही उन्हें रहना पड़ेगा अब गोरखपुर से वापस आने की जरूरत नहीं है, उनको बहुत-बहुत बधाई!

वहीं समाजवादी पार्टी के राष्ट्रिय प्रवक्ता आईपी सिंह ने कहा, ‘अयोध्या के ब्राह्मणों की नाराजगी को देखते हुए योगी जी अंत में भाग खड़े हुए। इस बार गोरखपुर से चुनाव लड़ रहे हैं उनकी जमानत जब्त होना तय। अयोध्या में पाँच साल में 50 बार हेलीकॉप्टर से दौड़ लगाई फिर भी अपने किये विकास पर उन्हें खुद से विश्वास नहीं रहा।’

पत्रकार रोहिणी सिंह ने मीडिया पर निशाना साधते हुए लिखा की जो मीडिया कल तक योगी आदित्यनाथ के अयोध्या से लड़ाए जाने को ‘मास्टरस्ट्रोक’ बता रही थी, वही मीडिया अब उन्हें गोरखपुर से लड़ाए जाने को ‘मास्टरस्ट्रोक’ बताएगी। रिश्ता वही, सीट नयी।

राष्ट्रिय यूथ कांग्रेस के राष्ट्रिय अध्यक्ष श्रीनिवास ने तंज कसते हुए कहा, ‘अब योगी जी चुनाव के बाद भी गोरखपुर ही रहेंगे।’

पूर्व आईएएस सूर्य प्रताप सिंह ने ट्वीट करते हुए लिखा कि एक भी सेफ सीट नहीं मिली योगी जी के लिए, ना अयोध्या में और ना ही मथुरा में। अभी से गोरखपुर भेज दिए गए।

4 पीएम के संपादक संजय शर्मा लिखते हैं कि अयोध्या में ब्राह्मणों की नाराजगी और संतों के असंतोष के बाद योगी आदित्यनाथ ने यहॉ से चुनाव लड़ने का इरादा छोड़ा! गोरखपुर से लड़ेंगे सीएम योगी!

The post योगी जी के लिए एक भी सेफ सीट नहीं मिली? पूर्व IAS का सवाल, सपा नेता बोले-अब गोरखपुर से सीधे अखिलेश के शपथ में आएं appeared first on Rashtra News.

(News Source :Except add some keywords for the headline, this story has not been edited by Rashtra News staff and is published from a www.jansatta.com feed )
Latest Sports News | Latest Business News | Latest World News | Latest Bhutan News | Latest Nepal News | Latest Education News | Latest Technology News

LEAVE A REPLY