गलवान में भारतीय सैनिकों ने लहराया तिरंगा, चीन के प्रॉपेगैंडा को करारा जवाब : Hindi News

13

#गलवान में भारतीय सैनिकों ने लहराया तिरंगा, चीन के प्रॉपेगैंडा को करारा जवाब : Rashtra News

#HindiNews #RashtraNews

Image Source : ANI
गलवान में नए साल के मौके पर तिरंगा फहराते भारतीय सैनिक।

Highlights

  • तस्वीरों में नए साल के मौके पर भारतीय सैनिक गलवान में तिरंगा फहराते हुए नजर आ रहे हैं।
  • राहुल गांधी ने पीएम मोदी से पूर्वी लद्दाख के गलवान क्षेत्र में चीनी ‘घुसपैठ’ पर ‘चुप्पी तोड़ने’ को कहा था।
  • कांग्रेस पूर्वी लद्दाख और अरुणाचल प्रदेश में कथित चीनी घुसपैठ से निपटने को लेकर केंद्र सरकार पर हमलावर रही है।

नई दिल्ली: भारत ने प्रॉपेगैंडा करने में माहिर चीन को एक बार फिर करारा जवाब दिया है। कथित तौर पर गलवान में चीनी सैनिकों द्वारा अपना झंडा फहराने की तस्वीरें सामने आने के बाद अब भारतीय जवानों की कुछ तस्वीरें भी सामने आई हैं। इन तस्वीरों में नए साल के मौके पर भारतीय सैनिक गलवान में तिरंगा फहराते हुए नजर आ रहे हैं। न्यूज एजेंसी एएनआई ने सूत्रों से हासिल तस्वीरों को ट्वीट किया है जिनमें भारतीय सैनिक गलवान घाटी में लहराते हुए तिरंगे के साथ नजर आ रहे हैं।

चीन के प्रॉपेगैंडा पर हमलावर हो गए थे विपक्षी दल


बता दें कि हाल ही में चीन ने गलवान का वीडियो जारी कर दावा किया था कि जहां भारतीय और चीनी सैनिकों के बीच खूनी झड़प हुई थी, वह इलाका अब उसका है। चीन के इस प्रॉपेगैंडा वीडियो को लेकर भारत में विपक्षी दल सरकार पर आक्रामक हो गए लेकिन जल्दी ही ये बात साफ हो गई कि वीडियो में जो इलाका दिखाया जा रहा है वह LAC पर चीन की तरफ का है। अब चीन के प्रोपेगैंडा के जवाब में इंडियन आर्मी के जवानों ने असली तस्वीर दिखाई है। बता दें कि चीनी मीडिया अक्सर इस तरह के प्रॉपेगैंडा का सहारा लेती रहती है जिस पर भारत ने कई बार पलटवार किया है।

‘गलवान में चीन की घुसपैठ पर अपनी चुप्पी तोड़ें मोदी’
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पूर्वी लद्दाख के गलवान क्षेत्र में चीनी ‘घुसपैठ’ पर ‘चुप्पी तोड़ने’ को कहा था। कांग्रेस पूर्वी लद्दाख और अरुणाचल प्रदेश में कथित चीनी घुसपैठ से निपटने को लेकर केंद्र सरकार पर हमलावर रही है। राहुल गांधी ने ट्विटर पर कहा, ‘हमारा तिरंगा गलवान में अच्छा दिखता है। चीन को जवाब दिया जाना चाहिए। मोदी जी, चुप्पी तोड़िये।’ इससे पहले कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने चीन द्वारा अरुणाचल प्रदेश के 15 स्थानों के नाम बदले जाने के कदम पर सरकार पर निशाना साधा था।

Latest Sports News | Latest Business News | Latest World News

( News Source :Except for the headline, this story has not been edited by Rashtra News staff and is published from a www.indiatv.in feed.)

LEAVE A REPLY