इन विदेशी क्रिकेटर्स को भाईं भारतीय महिलाएं, एक जल्द बनने वाले हैं भारत के दामाद : #RashtraNews

2

#इन विदेशी क्रिकेटर्स को भाईं भारतीय महिलाएं, एक जल्द बनने वाले हैं भारत के दामाद : Rashtra News

क्रिकेट की दुनिया में कई ऐसे विदेशी सितारे हुए जिनका दिल भारतीय महिलाओं पर आ गया। उनमें से कुछ की शादी हो गई और कुछ का प्यार मुकम्मल नहीं हो पाया। यहां देखिए कौन सी हैं ऐसी जोड़ियां।

दुनियाभर के कई ऐसे क्रिकेटर्स हैं जिनकी सिर्फ अपने देश ही नहीं भारत में भी अच्छी-खासी पॉपुलरिटी है। उनमें से कुछ तो भारत के दामाद हैं तो कुछ का रिश्ता आगे मुकम्मल नहीं हो पाया। इस सूची में एक ऐसे भी स्टार विदेशी क्रिकेटर का नाम शामिल है जो जल्दी ही भारत के दामाद बनने वाले हैं। इस सूची का एक नाम ऐसा भी है जो शायद सभी जानते होंगे।

वह नाम है पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक का जिन्होंने भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा से शादी रचाई थी। वहीं एक और पाकिस्तानी क्रिकेटर भी हैं जिनका नाम है हसल अली और उन्होंने भी भारतीय मूल की सामिया आरजू से शादी रचाई है। इन दो के अलावा कई ऐसे भी नाम हैं जिनको शायद आपने सुना नहीं होगा। आइए देखते हैं एक-एक करके सभी नाम।

सानिया मिर्जा-शोएब मलिक

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के खिलाड़ी शोएब मलिक को भारत का जमाई कहा जाता है। ऐसा इसलिए क्योंकि उन्होंने भारत की स्टार महिला टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा से 12 अप्रैल 2010 को हैदराबाद में शादी कर ली थी। ये दोनों ही स्टार खिलाड़ी 2018 में एक बेटे के माता-पिता बने, जिसका नाम है इजहान मिर्जा मलिक।

हसन अली-सामिया आरजू

पाकिस्तानी तेज गेंदबाज हसन अली ने 20 अगस्त 2019 को भारतीय मूल की सामिया आरजू से शादी की थी। सामिया मूल रूप से भारत में हरियाणा के नूंह जिले के चंदेनी गांव की रहने वाली हैं। उनका परिवार फरीदाबाद में 15 साल से रहा रहा है। वह अमीरात एयरलाइंस में बतौर फ्लाइट इंजीनियर काम कर रही हैं।

ग्लेन मैक्सवेल-विनी रमन

क्रिकेट के मैदान पर अपनी आतिशी बल्लेबाजी के लिए मशहूर ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ग्लेन मैक्सवेल इस साल शादी के बंधन में बंध जाएंगे। मैक्सवेल की मंगेतर भारतीय हैं। उनका नाम है विनी रमन जिन्होंने अपने कुछ वक्त पहले के इंस्टाग्राम पोस्ट में लगातार जानकारी दी है कि वे और मैक्सवेल शादी करने वाले हैं 2022 में। हालांकि, अभी तारीखें सामने नहीं आई हैं।

वसीम अकरम-सुष्मिता सेन

वसीम अकरम और सुष्मिता सेन की मुलाकात साल 2008 में एक डांस रियलिटी शो पर हुई थी। दोनों उस शो में जज की भूमिका में थे। शो के दौरान ही दोनों एक दूसरे के करीब आए थे। 2009 में वसीम की पहली पत्नी हुमा मुफ्ती की मौत के बाद कथित तौर पर दोनों का रिलेशनशिप शुरू हुआ। खबरें शादी और लिव-इन रिलेशनशिप में रहने तक की थीं।

अचानक मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक खबरें आने लगीं कि वसीम के शक्की स्वभाव ने उनके रिश्ते को खराब कर दिया। यही कारण था कि वसीम अकरम और पूर्व मिस यूनिवर्स सुष्मिता सेन के बीच रिश्ता लंबा नहीं चल पाया।

विवियन रिचर्ड्स-नीना गुप्ता

1980 के भारत दौरे पर आए वेस्टइंडीज के दिग्गज खिलाड़ी सर विवियन रिचर्ड्स की मुलाकात भारत की मशहूर अदाकारा नीना गुप्ता से हुई। दोनों का अफेयर काफी टाइम तक चला और दोनों लिव इन में भी रहे। 1989 में नीना ने एक बेटी को जन्म दिया, जिसका नाम मसाबा है। दोनों की शादी नहीं हुई लेकिन अक्सर बेटी मसाबा को लेकर दोनों का नाम चर्चा में रहता है।

मुथैया मुरलीधरन-मधीमलार राममूर्ति

मुरलीधरन ने चेन्नई की एक लड़की मधीमलार राममूर्ति से 21 मार्च 2005 को शादी की थी। मधीमलार मलार हॉस्पिटल्स के स्वर्गीय डॉ. एस राममूर्ति और उनकी पत्नी डॉ. नित्या राममूर्ति की बेटी हैं। मुरलीधरन के पहले बच्चे, नरेन का जन्म जनवरी 2006 में हुआ था।

!function(f,b,e,v,n,t,s)
{if(f.fbq)return;n=f.fbq=function(){n.callMethod?
n.callMethod.apply(n,arguments):n.queue.push(arguments)};
if(!f._fbq)f._fbq=n;n.push=n;n.loaded=!0;n.version=’2.0′;
n.queue=[];t=b.createElement(e);t.async=!0;
t.src=v;s=b.getElementsByTagName(e)[0];
s.parentNode.insertBefore(t,s)}(window, document,’script’,
‘https://connect.facebook.net/en_US/fbevents.js’);
fbq(‘init’, ‘444470064056909’);
fbq(‘track’, ‘PageView’);

(News Source :Except add some keywords for the headline, this story has not been edited by Rashtra News staff and is published from a www.jansatta.com feed )
Latest Sports News | Latest Business News | Latest World News | Latest Bhutan News | Latest Nepal News | Latest Education News | Latest Technology News

LEAVE A REPLY